Rajasthandhara

राजस्थान में कोरेना वायरस के तीन और सकारात्मक रोगी

राजस्थान में कोरेना वायरस के तीन और सकारात्मक रोगी

शनिवार को आमेर किले में फ्रांस के एक समूह के साथ भी ऐसा ही हुआ। उसी समय, आगरा से जयपुर आते समय अमे


Description


शनिवार को आमेर किले में फ्रांस के एक समूह के साथ भी ऐसा ही हुआ। उसी समय, आगरा से जयपुर आते समय अमेरिकियों के एक समूह को दिल्ली बुलाया गया था।अब स्थिति यह है कि विभिन्न देशों के दूतावासों ने अपने पर्यटकों को याद करना शुरू कर दिया है। 

राजस्थान में, कोरेना वायरस के तीन और सकारात्मक रोगी 24 घंटों के भीतर पाए गए हैं। 8 मार्च को झुंझुनूं के दंपति, जो इटली से लौटे हैं और उनकी दो साल की बच्ची को संक्रमण हो गया है।  इसके साथ, राज्य में करीना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। 

हैरानी की बात यह है कि पिछले 10 दिनों से यह परिवार लगातार शहर के विभिन्न अस्पतालों और बाजारों में घूम रहा था।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि अभिभावक और शिक्षक बैठक (पीटीएम) को राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से रोक दिया जाए और स्कूलों में नए दाखिले की प्रक्रिया से अभिभावकों और बच्चों की उपस्थिति को रोका जाए। उन्होंने सार्वजनिक और सरकारी पुस्तकालयों को भी 31 मार्च तक बंद करने का निर्देश दिया है।

1 फरवरी से पर्यटन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। विदेशी पर्यटकों के नए समूहों ने आना बंद कर दिया है। पुराने समूह अगले तीन से चार दिनों में राजस्थान से बाहर चले जाएंगे। पिछले साल की तुलना में, इन दिनों केवल 30% पर्यटक राज्य में आए हैं।

आने वाले कुछ दिनों में होटलों की 100% बुकिंग रद्द कर दी गई है। केवल वे पर्यटक जो पहले से भारत आ रहे थे, वे राजस्थान की यात्रा पर आ रहे हैं। इसके अलावा घरेलू पर्यटकों की संख्या में भी कमी आई है।


Write a review

Note: HTML is not translated!
   Bad           Good

Related Posts