Rajasthandhara

चिकित्सा मंत्री बोले- हमने 30 लाख से ज्यादा लोगों को काढ़ा पिलाया, एक दवा का दावा हुआ था इसमें भी वही कंटेंट…

चिकित्सा मंत्री बोले- हमने 30 लाख से ज्यादा लोगों को काढ़ा पिलाया, एक दवा का दावा हुआ था इसमें भी वही कंटेंट…

15वीं विधानसभा के 5वें सत्र के तहत दूसरी बैठक आज जारी | सबसे पहले विभिन्न मंत्रालयों की प्रतिवेदन


Description


15वीं विधानसभा के 5वें सत्र के तहत दूसरी बैठक आज जारी | सबसे पहले विभिन्न मंत्रालयों की प्रतिवेदन सदन की मेज पर रखे गए। साथ ही कई विधेयक ध्वनि मत से पास किए गए। इसके बाद कोरोना को लेकर चर्चा शुरू हुई। जो शाम 5 बजे तक की जाएगी।


कोरोना पर बोलते हुए रघु शर्मा ने कहा कि प्लाजमा बहुत कारगर साबित हुई है। कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव हुए व्यक्ति की एंटीबॉडी से 100 फीसदी परिणाम रहे हैं। इससे गंभीर मरीजों की भी जान बचाई गई। अब तक 211 मरीजों का प्लाजमा दिया गया है। सभी ठीक होकर गए हैं। कोरोना होने पर लोग मानसिक स्थिति खराब हो जाती है। हमने इसके लिए मेंटल हैल्थ की काउंसलिंग की व्यवस्था की गई। 8 मार्च से अब तक राजस्थान में 25 सरकारी और 10 निजी संस्थानों में जांच की सुविधा है। हमार हर दिन 46 हजार टेस्ट प्रतिदिन करने की सुविधा है।

 

जमकर हुआ हंगामा भाजपा विधायक कालीचरण द्वारा कोरोना को लेकर लगाए आरोप पर सदन में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान कांग्रेस सरकार में मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, भाजपा नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और राजेंद्र राठौड़ में जमकर बहस हुई। रघु शर्मा ने इस बीच कहा कि नेता प्रतिपक्ष का बीपी की जांच कराएं।


आज 14 हज़ार 930 एक्टिव केस ही रह गए हैं। राजस्थान में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई है। रोज 46 हजार टेस्ट रोज कर रहे है जो पूरे देश मे सबसे ज्यादा है। इससे पॉजिटव केस पता चल रहे है। उनका बेहतर तरीके से इलाज किया जा रहा है। इससे कोरोना को नियंत्रण में मदद मिल रही है। सरकार ने आज तक 20 लाख टेस्टिंग की है।


विधानसभा सत्र के दौरान 14 अगस्त को सदन से गायब हुए भाजपा के चारों विधायकों ने गुरुवार को प्रदेश नेतृत्व के समक्ष अपना पक्ष रखा। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने चारों विधायकों को अलग-अलग बुलाकर बात को सुना।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रण को लेकर हो रहे कार्यों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक ने सराहना की। सीएम गहलोत की तारीफ हुई। हमने विमान यात्रियों की स्क्रीनिग शुरू की गई। सीएम गहलोत ने दिन में 21 घंटे वीडियो कांफ़्रेस की।


Write a review

Note: HTML is not translated!
   Bad           Good